You are currently viewing UP School and College Closed: उत्तर प्रदेश में भीषण कोहरे के कारण सभी स्कूल और कॉलेज के संबंध में जिलाधिकारी के द्वारा नोटिस जारी

UP School and College Closed: उत्तर प्रदेश में भीषण कोहरे के कारण सभी स्कूल और कॉलेज के संबंध में जिलाधिकारी के द्वारा नोटिस जारी

UP School and College Closed: उत्तर प्रदेश में भीषण कोहरे के कारण सभी स्कूल और कॉलेज के संबंध में जिलाधिकारी के द्वारा नोटिस जारी करके दो दिन की छुट्टी और स्कूल की टाइमिंग बदलकर 10:00 बजे से 3:00 बजे तक कर दी गई है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार 3 दिन से मौसम खराब होने के कारण कोहरा और बारिश होने की संभावना देखी जा रही है जिस वजह से मनुष्य का आम जीवन प्रभावित होने लगा है।

उत्तर प्रदेश के शिक्षा अधिकारी द्वारा गुरुवार और शुक्रवार को 2 दिन के लिए सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का निर्देश दिया गया है यदि कोई कॉलेज या स्कूल इस निर्देश का पालन नहीं करता है तो उसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों में स्कूल खुलने का समय 10:00 बजे से 3:00 बजे निर्धारित कर दिया गया है। यह समय 31 दिसंबर तक छुट्टी होने के बाद संचालित रहेगा। हालांकि जब तक मौसम में सुधार देखने को नहीं मिलेगा तब तक इस तरह का समय सारणी निर्धारित रहेगी।

उत्तर भारत में मौसम का प्रकोप
मौसम विभाग द्वारा जानकारी दी गई है कि कुछ जिलों में लगातार कई दिनों तक घने कोहरे और बारिश जैसी स्थिति बनी रहेगी जिसकी वजह से आम आदमी के दिनचर्या प्रभावित रहेगी बीते दो दिनों में भीषण कोर की वजह से रोड दुर्घटना में आठ लोगों की मृत्यु हो चुकी है जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करके या सूचित किया है कि सभी स्कूल और कॉलेज को 2 दिन की छुट्टी पर रखा जाए।

शिक्षाधिकारी का निर्देश
उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों की शिक्षा अधिकारियों द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि 31 दिसंबर तक सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करके अपने समय सारणी को 10:00 बजे से निर्धारित करें यदि कोई भी स्कूल या कॉलेज इस नियम का पालन नहीं करता है तो उसके ऊपर सख्त करवाई की जा सकती है।
अलीगढ़ एवम जालौन के शिक्षाधिकारि के द्वारा निर्देश जारी किया गया है जिसने गुरुवार और बृहस्पति वार को छुट्टी दी गई है।
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनो तक उत्तर भारत में ठंड और शीतलहर का सिलसिला जारी रह सकता है।

Leave a Reply