The Kerala Story Movie Review

The Kerala Story Movie Review

The Kerala Story Movie Review

The Kerala Story Movie  द केरला मूवी स्टोरी लड़कियों की तस्करी, व्यापार और धर्मान्तरण के कहानी पर बनाई गई है इस फ़िल्म को विपुल शाह द्वारा प्रोड्यूस और सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित की गई है जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि यह मूवी केरल राज्य के लड़कियों के तस्करी की घटना पर बनाई गई है।

द केरला स्टोरी मूवी में 32000 लड़कियों के गायब होने और धर्मान्तरण की कहानी दिखाई गई है। नवम्बर 2022 में इस फिल्म का teaser आया था जिसमे कुछ सेकेंड का विडियो रहता है। The Kerala Story Movie के teaser में एक महिला जो की शालनी नाम की है उसका धर्मान्तरण कराकर फातिमा करा दिया जाता है।

और बाद में वह ISIS आतंकी संगठन से जुड़ जाती है। इसकेे साथ ही साथ शालनी जो अब फातिमा बन चुकी है टीजर विडियो में यह बताती है की हमारे ही तरह 32000 से अधिक लड़कियां यहां पर फसी हुई है ।

द केरला स्टोरी मूवी एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है जोकि केरल राज्य के उन तमाम हिंदू लड़कियों जिनका धर्मांतरण होने के बाद आईएसआईएस ज्वाइन करके अफगानिस्तान की जेलों में बंद है। आप लोगों को इस मूवी को जरूर देखना चाहिए।

About The Kerala Story Review

द केरला स्टोरी मूवी 5 मई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज की गई है यदि आप लोग इस मूवी को फ्री में देखना चाहते हैं netflix से आप आसानी से केरला स्टोरी फिल्म को देख सकते हैं यह फिल्म काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग है अभी तक जितने लोगों ने इस फिल्म को देखा है उन लोगों ने इसकी काफी तारीफ की है। इसलिए इस फिल्म को आप लोग अवश्य एक बार जरूर देखें।

The Kerala Story Movie Overview

Film Name The Kerala Story
Release Date 5 May 2023
Story महिला तस्करी और धर्मान्तरण
Producer Vipul Shah
Director सुदीप्तो सेन
Actor अदा शर्मा
योगिता बिहानि
सोनिया बलानी
सिद्धि इदनानी
Language Hindi
Studio Shunshine Picture
Editor  संजय शर्मा
Country India
The Kerala Story Movie —-
Net Income 192 करोड़ से अधिक

The Kerala Story Movie Real Story

द केरला स्टोरी मूवी केरल राज्य हजारों हिंदू लड़कियों के व्यापार और धर्मान्तरण कराकर उन्हे ईराक , सीरिया जैसे इस्लामिक देश में भेज दिया गया है। लगभग 32000 लड़कियां अब तक केरल राज्य से गायब हो चुकी है इस फ़िल्म में स्पष्ट तौर से दिखाया गया है की किस प्रकार से दुनियां भर में लाखो महिलाओं को इस्लाम में जबरजस्ती धर्मान्तरण कराया जा रहा है।

देश की कुछ राजनीतिक पार्टी इस फिल्म को लेकर काफी हद तक राजनीति करने लगे हैं केरल सरकार का मानना है कि इस फिल्म के द्वारा केरल में धार्मिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है ताकि जाति के नाम पर चुनाव की राजनीति हो सके।
हालांकि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है वही पश्चिम बंगाल में द केरला स्टोरी मूवी पर बैन लगा दिया गया है।

The Kerala Story Movie Cast/Kirdar

द केरला स्टोरी मूवी में मुख्य किरदार अदा शर्मा जो शालिनी से फातिमा बनी है इनके अलावा योगिता बिहानी निमाह के रूप में आसिफा के रूप में सोनिया बलानी
सिद्धि इडनानी गीतांजलि के रूप में अपना किरदार निभाया है। सूर्यपाल सिंह , सुदीप्तो सेन, विपुल अमृतलाल शाह तीनों लोग लेखक के रुप में विरेश श्रीवल्स ,बिशख ज्योति संगीतकार के रुप मे कार्य इस फ़िल्म में किया है।

The Kerala Story Movie Budget

The Kerala story movie भारत की कई राज्यों जैसे बंगाल और उड़ीसा में बैन कर दिया गया है फिर भी यह फिल्म अब तक 192 करोड़ रुपए तक कमाई कर चुकी है यह फिल्म जिस दिन सिनेमाघरों में चली थी उस दिन 8 करोड़ रुपए की कमाई की थी 2023 में अब तक सबसे अधिक कमाई करने वाली तीसरी फिल्म बन चुकी है। इस फिल्म को कई राज्यों में बैन हो जाने के बाद भी यह अपने लागत से कई गुना ज्यादा कमा चुकी है।

The Kerala Story Movie Support By Political Party

सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस भी इस फिल्म को लेकर काफी राजनीति और इस फिल्म का अधिक से अधिक सपोर्ट में कर रहे हैं। हाल ही में कर्नाटक चुनाव मे इस मुद्दे को लेकर काफी चर्चाएं हुई थी और इसे राजनीति मुद्दा बना लिया गया है बताया जा रहा है कि कांग्रेश इस फिल्म को लेकर अपना अलग विचार प्रस्तुत कर रहे हैं जबकि वह भारतीय जनता पार्टी इस फिल्म को वास्तविक घटना मानकर इसका सपोर्ट करने में लगी हुई है।

द केरला स्टोरी मूवी कैसे देखें फ्री में

द केरल स्टोरी मूवी देखने के लिए हम आपको सबसे आसान तरीके बता रहा हूं यदि आप इस मूवी को फ्री में देखना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करना पड़ेगा वहां पर हम इस फिल्म को पिंक कर दिए हैं जहां से आम सरलता पूर्वक इस मूवी को पूरा देख सकते हैं। यदि आप लोग इस मूवी को खरीदना चाहते हैं तो नेटफ्लिक्स पर जाकर खरीद सकते हैं और इस फिल्म का आनंद ले सकते हैं।

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा उपलब्ध कराई गई इस जानकारी से आप लोगों को पता चल गया होगा कि द केरला स्टोरी मूवी को कैसे डाउनलोड करके देखें। यदि आप लोगों को किसी भी प्रकार का डाउनलोड करने में समस्या होती है तो हमारे कमेंट बॉक्स में जाकर हमें जरूर मैसेज करें हम आपको जल्द से जल्द रिप्लाई करने का कोशिश करूंगा। हमारे द्वारा उपलब्ध कराएगी जानकारी को अपने दोस्तों के पास शेयर करना बिल्कुल ना भूलें।

Disclamer :  यह पोस्ट केवल Education Purpose के लिए डाला गया है किसी भी प्राइवेट वेबसाइट से movie डाउनलोड करना नही चाहिए |

Leave a Reply