\ Railway New Vaccancy 2023, Total Post 312942 जल्द करे आवेदन

Railway New Vaccancy 2023, Total Post 312942 जल्द करे आवेदन

Railway New Vaccancy 2023 : Total Post 312942, जल्द करे आवेदन

उड़ीसा के बालासोर ट्रेन हादसे के बाद रेलवे में खाली पदों पर भर्तियां पूरी करने की अटकले तेजी से बढ़ने लगी है क्योंकि जो कर्मचारी कार्यरत हैं उन्हें प्राप्त आराम की सुविधा नहीं दी जा रही है जिससे इस प्रकार की घटनाएं लगातार हर वर्ष हो रही है उम्मीद जताई जा रही है कि रेलवे
भर्ती बोर्ड द्वारा इस वर्ष 2023 में रेलवे के विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया चालू की जाएगी।

इच्छुक उम्मीदवार अभ्यार्थी रेलवे के द्वारा आयोजित की गई विभिन्न पदों पर अपना फॉर्म का आवेदन कर सकते हैं।
रेलवे में स्टेशन मास्टर , लोको पायलट, जूनियर इंजीनियर वाणिज्य क्लर्क, ट्रैक मेंटेनर जैसे विभिन्न पदों पर एक लाख से अधिक रिक्तियां पूरा करना है
रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा नई भर्ती का नोटिफिकेशन 2 से 3 महीने के भीतर कभी भी जारी किया जा सकता है।

Online Apply Click Here
Last Date Not Announced
Notification Coming Soon

Railway New Vaccancy 2023: Eligibility

1) रेलवे के विभिन्न पदों के आवेदन करने के लिए पदो के आधार पर विद्यार्थियों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता कक्षा दसवीं/बारहवी /डिप्लोमा/ स्नातक जैसे योग्यताएं होना अली वार है अनिवार्य है

2) आवेदन करते समय अभ्यार्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होना चाहिए कुछ विशेष वर्गों के लिए आयु सीमा में छूट भी निर्धारित की गई है जिसे आप रेलवे के द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में जाकर पढ़ सकते हैं।

3) रेलवे द्वारा निर्धारित शारीरिक मानक जैसे लंबाई वजन दृष्टि सुनने की क्षमता जैसे पैरामीटर भी आवश्यक है आवेदन भरने के लिए।

Railway Bharti Salary:

रेलवे द्वारा विभिन्न पदों पर अलग-अलग सैलरी दी जाती है रेलवे ग्रुप डी और सी जैसे पदों के लिए 18000 से 35000 रुपए प्रति माह स्थान, स्थिति जैसे कारकों पर आधारित होता है।
मूल वेतन के अलावा अन्य सरकारी भत्ते जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है।

टेक्नीशियन इंजीनियर, स्टेशन मास्टर, क्लर्क जैसे पदों के वेतन 35000 से 50000 रूपए प्रति माह है पदो के अधार पर यह कम ज्यादा हो सकता है ।

How To Apply Railway New Vaccancy 2023

आरआरबी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करने का पोर्टल ओपेन करें।

उसके बाद आपको अपनी शैक्षणिक जानकारियां भरकर प्रोसेस को आगे बढ़ाना है सभी डिटेल भरने के बाद अन्तिम चरण में फीस भुगतान का ऑप्शन आएगा जिसे कंप्लीट करके अपने फॉर्म को फाइनली सबमिट कर सकते हैं।

Railway Bharti Selection Process:

रेलवे भर्ती चयन प्रक्रिय में सर्वप्रथम ऑनलाइन परीक्षा कराई जाती है उसके बाद उम्मीदवारों के लिस्ट जारी करके उनके डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराया जाता है अगले चरण में शारीरिक दक्षता की प्रक्रिया जैसे दौड़, वजन माप होता है इन चरणों में पास हुए विद्यार्थियो का मेडिकल करा कर फाइनल मेरिट जारी कर दी जाती है । और कुछ ही दिनों में जॉइनिंग लेटर दे फाइनल पोस्टेड कर दिया जाता है।

Bageshwar Dham Big News: एक भक्त ने बागेश्वर बाबा से कहा आज अपना ही पर्चा बनाइए धीरेंद्र शास्त्री ने दिया जवाब

Leave a Comment