You are currently viewing Pantajali Sim Card 2024: पंतजली नया सिम कार्ड हुआ लॉन्च एक साल तक प्लान फ्री

Pantajali Sim Card 2024: पंतजली नया सिम कार्ड हुआ लॉन्च एक साल तक प्लान फ्री

Pantajali Sim Card 2024: पंतजली नया सिम कार्ड हुआ लॉन्च एक साल तक प्लान फ्री

Pantajali Sim Card 2024: रामदेव बाबा ने बीएसएनएल कम्पनी के साथ साक्षेदारी करके 2024 में स्वदेशी समृद्धि सिम कॉर्ड लॉन्च कर दिया है इस सिम कॉर्ड में एक साल तक के लिए कंज्यूमर को फ्री प्लान दिया जा रहा है। बाबा रामदेव ने जियो और एयरटेल में बढ़ते कस्टमर को देख कर अपनी Pantajali Sim Card 2024 के नाम से लॉन्च कर दिया है इस सिम संबधित सभी प्रकार की जानकारी के लिए नीचे दिए गए लेख को पुरा पढ़े।

भारत में तेजी से रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की संपत्ति में दिन प्रतिदिन इजाफा देखने को मिल रहा है इसका मुख्य कारण है जियो के कंज्यूमर का लगातर बढ़ना। इसके साथ एयरटेल कंपनी भी इस क्षेत्र में काफ़ी प्रगति पर चल रही। इन दो कम्पनी के आगे भारत को सरकारी कंपनी बीएसएनएल को काफ़ी समय से नुकसान देखने को मिल रहा है क्योंकि इनका कंज्यूमर अपेक्षाकृत कम है।

Pantajali Sim Card 2024

दिन प्रतिदिन जियो और एयरटेल के रिचार्ज प्लान में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रहा है आज के समय में खाने के लिए पैसा हो या न हों लेकिन मोबाईल फोन में रिचार्ज होना जरुरी हो गया है। भारत की बीएसएनएल कम्पनी और रामदेव बाबा ने मिलकर एक नई सिम कॉर्ड Pantajali Sim Card 2024 को लांच कर दिया है। यह सिम सभी लोगो को मुफ्त में दी जायेगी जिसमे 144 रुपए के रिचार्ज प्लान पर 2 जीबी डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन रहेगा।

पंतजाली सिम कॉर्ड कैसे खरीदे

पंतजाली सिम कॉर्ड को खरीदने के लिए लोगो कुछ दिनो तक अभी और इंतज़ार करना पड़ेगा क्योंकि यह सिम कॉर्ड अभी केवल पंतजली के कर्मचारियों को मिलेगा इसके बाद यह स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड भारत के मार्केट में उपल्ब्ध करा दिया जाएगा। कब तक आएगा इसकी जानकारी अभी नही दी गई है।
एलान मस्क ने भी भारत में अपना संचार कम्पनी शुरु करने वाले है उन्होने भी बयान दिया है की स्टार लिंक के नाम से सिम कार्ड जारी करेगें। देश में जितना अधिक संचार कम्पनी रहेंगी कंज्यूमर को उतना ही अधिक फायदा रहेगा क्योंकि इन कंपनियों में आपसी प्रतिस्पर्धा के कारण लोगों को रिचार्ज का प्लान सस्ते में उपलब्ध होगा।

स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड 2024

भारत के जाने-माने योग गुरु बाबा रामदेव ने भारत संचार निगम लिमिटेड के साथ मिलकर स्वदेशी पतंजलि सिम कार्ड 2024 को लॉन्च किया है हालांकि अभी यह सिम सभी लोगों को नहीं उपलब्ध कराई जा रही है यह केवल पतंजलि, भारत स्वाभिमान न्यास, पतंजलि योग समिति, युवा भारत, पतंजलि किसान सेवा के कर्मचारी को ही मिल रहा है। इस स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड में तीन रिचार्ज प्लान दिए गए हैं जिसमें से 144 रुपए में 30 दिन तक रोजाना 2GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 100 एसएमएस की सर्विस दी जा रही है। इसके अलावा 792 रुपए में 180 दिन तक के लिए और 1584 में 365 दिन तक के लिए प्रतिदिन 2GB उत्तर और अनलिमिटेड कॉलिंग की सेवा दी गई है।

Join Whatsapp Click Here
Join Telegram Click Here

 

Leave a Reply